बिहार में बना तीसरा मोर्चा, उपेंद्र कुशवाहा बने सीएम पद के उम्मीदवार

0
42
 बिहार में बना तीसरा मोर्चा, उपेंद्र कुशवाहा बने सीएम पद के उम्मीदवार


पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) से पहले राज्य में अब तीसरा मोर्चा बन गया है. ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट के नाम से यह नया गठबंधन बना है जिसमें असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम, उपेंद्र कुशवाहा की आरएलएसपी, मायावती की बीएसपी, समाजवादी दल डेमोक्रेटिक पसंद है. 

वहीं, आज पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गठबंधन में उपेंद्र कुशवाहा को सीएम का चेहरा घोषित किया गया है. इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमें खुशी है कि हम इस गठबंधन का हिस्सा हैं. 15 साल नीतीश कुमार, 15 साल आरजेडी सत्ता में रही लेकिन इससे कोई फायदा नहीं हुआ है. साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार की जनता में घुटना महसूस हो रहा है. 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि इस देश में एक ताकत बांटो और राज करो की नीति चल रही है. 15 साल में बिहार खत्म हो गया है और ऐसा नीति आयोग भी यही कहता है. इंजीनियरिंग की डिग्री लेकर 5 हजार की नौकरी बिहार के युवा खोज रहे हैं. राज्य में एजुकेशन सिस्टम पूरी तरह बरबाद हुआ है. कुल मिलाकर आरजेडी और नीतीश कुमार ने बिहार को बरबाद किया है. 

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि मैं बिहार में सिर्फ पांच साल चाहता हूं. नरेंद्र मोदी ने कहा था कि पढ़ाई, दवाई के लिए बाहर नहीं जाना होगा. वो तो नहीं कर सके लेकिन हम पढ़ाई, दवाई के साथ कार्रवाई भी करेंगे. आखिरी समय में गठबंधन बनाये जाने के सवाल पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि हम तो समझौता कर रहे हैं कि बीजेपी के लोग आपस में ही लड़ रहे हैं. 

वहीं, उपेंद्र कुशवाहा ने लालू से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि लालू जी जीवन भर उल्टा पुल्टा काम ही करते रहे हैं. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here